मुख्य समाचार

दिल्ली हिंसा: ये 'गुंडा' पुलिस हिरासत में, कॉन्स्टेबल के सीने पर तानी थी पिस्तौल


 न्यूज डेस्क  आगरा मीडिया  ::.नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर में रविवार को शुरू हुआ प्रदर्शन सोमवार को हिंसक रूप ले लिया। उपद्रवियों ने सोमवार को कई घरों, दुकानों और वाहनों को आग लगा दी। जाफराबाद में सड़क एक उपद्रवी फायरिंग करता चला जा रहा था। इस युवक की पहचान हो गई है। इसकी पहचान जाफराबाद में रहने वाले शाहरुख के तौर पर हुई है। आरोपी को शाहदरा इलाके से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के पास से असलहा भी बरामद हो गया है। पुलिस शाहरुख से पूछताछ कर रही है।
जाफराबाद में उपद्रवियों ने कई गाड़ियों को फूंक दिया। पुलिसवाले भीड़ को रोकने के लिए जब आगे बढ़े तो एक युवक पिस्टल लहराता हुआ आगे आने लगा। पुलिसकर्मी ने हिम्मत कर उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन वो लगातार फायरिंग करता चला गया। उपद्रवियों ने पुलिस पर भी पथराव किया और गोलियां चलाई। गोकुलपुरी में पथराव में सिर में चोट लगने से हेड कांस्टेबल रतन लाल की मौत हो गई, जबकि शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा और गोकुलपुरी एसीपी अनुज कुमार घायल हो गए। वहीं, करदमपुरी निवासी फुरकान और तीन अन्य युवकों की मौत हुई है। पुलिस ने उपद्रवियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया। चांद बाग और भजनपुरा में सीएए विरोधी और समर्थकों के बीच संघर्ष हुआ। पुलिस ने हिंसा प्रभावित दस इलाकों में धारा-144 लगा दी है। वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शीर्ष अधिकारियों की आपात बैठक लेकर स्थिति की समीक्षा की।
पुलिस के मुताबिक, हेड कांस्टेबल सहायक उपायुक्त कार्यालय से जुड़े थे। डीसीपी शर्मा के हाथ और सिर में चोट आई है, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दस अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, सोमवार को जाफराबाद और मौजपुर में भारी पथराव के चलते पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इसके बाद हिंसा भड़क गई। 
पुलिस सूत्रों का दावा है कि इलाके में उपद्रवियों की तरफ से कई राउंड गोलियां चलाई गई। उपद्रव के दौरान कई लोग पिस्टल लेकर घूम रहे थे। कई जगहों पर लोग घरों से भी फायरिंग करते हुए देखे गए। मौजपुर और भजनपुरा में कई दुकानों और घरों में तोड़फोड़ के बाद आग लगा दी गई। जाफराबाद में एक शख्स ने बीच रोड पर तमंचे से कई राउंड गोलियां दागीं। उपद्रवियों ने यहां एक पेट्रोल पंप को जला दिया। आग बुझाने पहुंची दमकल की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की गई। परीक्षा देकर लौट रहे छात्रों से भी मारपीट की गई। देर शाम उपद्रवियों ने गोकुलपुरी की टायर मार्केट को भी आग के हवाले कर दिया।
हिंसा प्रभावित उत्तर पूर्वी जिले में मंगलवार को सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेंगे और परीक्षा नहीं होगी। सीबीएसई ने कहा कि मंगलवार को चार वोकेशनल विषयों की परीक्षा है। इन विषयों में से किसी का भी केंद्र उत्तर पूर्वी दिल्ली में नहीं है।





ANI @ANI
Delhi Police sources: Shahrukh, the man in a red t-shirt who opened fire at police during violence in North East Delhi yesterday, has been detained.
4,166
6:07 PM - Feb 24, 2020
Twitter Ads info and privacy
988 people are talking about this

गो दान
जीवन में एक बार अवश्य करना चाहिए “गौमाता के लिए दान ” दान करने से मिलती है मोह से मुक्ति, होते हैं कष्ट दूर,

दान का महत्व
दान एक ऐसा कार्य है, जिसके जरिए हम न केवल धर्म का ठीक-ठीक पालन कर पाते हैं बल्कि अपने जीवन की तमाम समस्याओं से भी निकल सकते हैं. आयु, रक्षा और सेहत के लिए तो दान को अचूक माना जाता है. जीवन की तमाम समस्याओं से निजात पाने के लिए भी दान का विशेष महत्व है. दान करने से ग्रहों की पीड़ा से भी मुक्ति पाना आसान हो जाता है.


यहाँ योगदान करें!!
गौमाता को आपने आजतक कभी कोई आर्थिक सहयोग नहीं किया है तो खुद की समझ और संवेदना के बारे में सोचें की गौमाता की सेवा में आपका क्या योगदान है ? गौमाता के लिया दिया गया दान महान दान माना जाता है , इसलिए सभी मेरे प्रियजनों से गौमाता के सहयोग के लिए निवेदन कर रही हूँ।  गौमाता मदद के लिए कोई भी एक छोटी सी राशि का योगदान दें । जरुरी नहीं की कोई बड़ी राशि हो , दान तो दान होता है।  यह सहयोग देश की किसी भी गौशाला के लिए जाता है , किसी भी गौशाला में बीमार या भूखी गाय न रहे , जो बाहर खुले में घूमती गाय को भी गौशाला में स्थान मिले, हमारा उद्देश्य सिर्फ यही है की गौमाता ठोकरें न खाये और अच्छा खान पान की सुविधाएं हर गौशाला में मिल सके , जहा हमारी माँ सुखी हम सुखी , और माँ दुखी तो हम सब दुखी  इसलिए हम सबकी गौमाता को बचाने की एक पहल कीजिये . डोनेट करिये. .

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, ऊपर "Donate Now" बटन पर क्लिक करें। बैंक ट्रांसफर / चेक / डीडी के माध्यम से दान के बारे में जानकारी के लिए, यहां क्लिक करें।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी: केवल इस ब्लॉग का सदस्य टिप्पणी भेज सकता है.

");